बाल निकेतन में 16 साल की लड़की ने की आत्महत्या!

बाल निकेतन में 16 साल की लड़की ने की आत्महत्या!

बालिका निकेतन में बुधवार को करीब 16 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को दून अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। वहीं, इस घटना के बाद बाल अधिकार संरक्षण
बाल निकेतन में 16 साल की लड़की ने की आत्महत्या!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने देर रात बालिका निकेतन का निरीक्षण किया।  नेहरू कॉलोनी पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम साढ़े सात बजे बालिका निकेतन की डीपीओ मीना बिष्ट ने बताया कि एक लड़की बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिली, जिसे दून अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। यह सूचना मिलते ही पुलिस दून अस्पताल पहुंच गई और दूसरी टीम को बालिका निकेतन भेजा गया। मृतका मूल रूप से पंजाब की रहने वाली थी और हरिद्वार में परिजनों के साथ रहती थी। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि किशोरी को 3 मई को कोर्ट से आदेश के बाद नारी निकेतन से बालिका निकेतन लाया गया था।
इस किशोरी पर कनखल थाने में दर्ज हत्या का मामला अदालत में विचाराधीन है। सीओ डालनवाला जया बलूनी ने बालिका निकेतन पहुंच जांच की। देर रात एसडीएम कमलेश मेहता भी बालिका निकेतन पहुंच गए और इस मामले की जानकारी ली। इधर, मौके पर गए एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह बिष्ट ने बताया कि पूछताछ के दौरान बालिका निकेतन में रहने वाली कुछ लड़कियों ने बताया कि किशोरी ने बाथरूम अंदर से बंद किया था। काफी देर तक बाथरूम नहीं खोलने पर उन्होंने दूसरे बाथरूम के रास्ते से अंदर जाकर देखा तो वहां विनीता कुंडी से लटकी हुई थी। हालांकि दिलबर सिंह बिष्ट ने कहा कि बालिका निकेतन से दून अस्पताल पहुंचने के बाद उनको सूचना दी गई, इसलिए पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *