इन्दिरा हिर्देश और मुख्यमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

इन्दिरा हिर्देश और मुख्यमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि!

उत्तराखण्ड विधानसभा बजट सत्र के चैथे दिन पुलवामा में गुरूवार को हुई आतंकवादी घटना में शहीद हुए सी0आर0पी0एफ0 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।
इन्दिरा हिर्देश और मुख्यमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि! https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। सभी विधायकों ने शहीदों के परिवार को एक माह का वेतन देने की घोषणा की, शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सदन सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश में जब भी कोई संकट आता है ऐसे समय में हम सब एक रहते हैं।
हम सबकी भावना भी एक ही रहती है। शहीदों के सम्मान में राज्य सरकार द्वारा सैन्य व अर्द्धसैनिक बलों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार सेवा योजित करने का निर्णय लिया गया है। शहीदों के सम्मान में एक वृहद शौर्य स्मारक के निर्माण का भी निर्णय लिया जा चूका है। इससे हमारे युवाओं में देश प्रेम की भावना का भी संचार होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने शहीद परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अपने वीर जवानों पर गर्व है। हमारी सेना सशक्त व मजबूत है। हमारी सेना  हमारा गौरव है। देश पर आने वाले किसी भी संकट का मुकाबला करने के लिए हमारे सैन्य बल समर्थ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार सरकारी सेवा में रखा जाएगा।
बाइट:- त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री, उत्तराखंड।
iआइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *