गौतम ऋषि पर आधारित एक टेली फ़िल्म का प्रीमियर शो का लोकार्पण!

गौतम ऋषि पर आधारित एक टेली फ़िल्म का प्रीमियर शो का लोकार्पण!

प्राचीन गौतमकुण्ड मंदिर परिसर में गौतम ऋषि पर आधारित एक टेली फ़िल्म का प्रीमियर शो लोकार्पण किया गया।
इस दौरान गंगा उद्वार सेवा समिति के अध्यक्ष एवं मंदिर के श्रीमहंत हेमराज जी महाराज ने बताया कि ऋषि गौतम के जीवन पर आधारित टेलीफिल्म के निर्देशक किशोर मंगवनियाँ हैं।   इसके मुख्य भूमिका में ऋषि गौतम नवनीत गैरोला एवं अहिल्या का किरदार हेमा पन्त तथा अंजनी का रोल दिव्या बोहरा ने निभाया हैं।गायिका एवं कम्पोज़र श्रीमती वेणु जुयाल हैं। जबकि कथा सूत्र व गीतकार चेतन खड़का है। महंत हेमराज व किशोर मंगवनियाँ फिल्म के निर्माता हैं।
किशोर मंगवनियां ने बताया कि 60 मिनट के इस टेलीफिल्म में ऋषि गौतम के जीवन पर आधारित कई प्रसंग का चित्रण है। जैसे भगवान शिव द्वारा गरूड़ की उत्पत्ति, हनुमान जी का जन्म आदि।
महंत हेमराज जी ने कहा कि यह फिल्म इस मंदिर की ख्याति बढ़ाने के लिए एक प्रयास है और इस फ़िल्म को बनाने में हमे लोगों का भरपूर सहयोग मिला है।
इससे पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आडवे रिटेल प्रीतमपुरा के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर श्री महेश मंगेश सावंत ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की और महंत जी के प्रयास को सराहा। उन्होंने कहा कि हमें अपने प्राचीन एवं पौराणिक स्थलों की जानकारी होनी चाहिए।
इस अवसर पर अलकनंदा संगीत संस्थान के छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी।
इस अवसर पर श्री गंगा उद्वार सेवा समिति की सचिव नीतू ठाकुर, ललित चंद, मातबर सिंह थापा आदि मौजूद रहे।
                                                काहे छेड़ छेड़ मोहे गीत में सिमरन ने नृत्य किया।
खुशबू ने मेरे ढोलना सुन में नृत्य किया। 
यशस्विनी ने कान्हा सो जा जरा में नृत्य किया।
    सितार पर राग तिलक कामोद की प्रस्तुति अरविंद मेहता जी के निर्देशन में गिरीश भट्ट, रोहित डोबरियाल, आकांक्षा लिंगवाल, रिया शर्मा, अभिज्ञा कैवल्य,दीपा शर्मा,द्वारा किया गया ,तबले पर दिव्यांश रावत और मोनू शेख जी द्वारा संगत की गई।बांसुरी पर संजय टक्क्तवाँन जी द्वारा संगत दी गयी।
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *