कांग्रेस ने भाजपा विधायक पर आचार संहिता का लगाया आरोप कार्यवाही की मांग!

कांग्रेस ने भाजपा विधायक पर आचार संहिता का लगाया आरोप कार्यवाही की मांग!

 प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भारतीय जनता पार्टी पर सरकारी सम्पत्तियों के दुरूपयोग के साथ-साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन का आरोप लगाते हुए जिला निर्वाचन से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। 
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून को सौंपे शिकायती पत्र में कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन पर कार्रवाई की मांग कार्रवाई की मांग की है। प्रतिनिधिमण्डल ने कहा है कि उत्तराखण्ड प्रदेश में निकाय चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता लगाई गई है तथा चुनाव आचार संहिता के दृष्टिगत सरकारी सम्पत्तियों पर बैनर, होर्डिंग्स आदि लगाया जाना सरकारी सम्पत्ति का दुरूपयोग एवं आदर्श चुनाव आचार संहिता /
प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा देहरादून में राजपुर रोड़ सहित सभी सड़कों पर स्थित सरकारी सम्पत्ति पर होर्डिंग, बैनर लगाये गये हैं जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उलंघन है। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि दिनांक 16 नवम्बर, 2018 को दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से यह भी संज्ञान में आया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी इण्डियन आॅयल जो कि भारत सरकार का उपक्रम है/
कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून से सरकारी सम्पत्तियों पर लगाये गये बैनर, होर्डिंग्स को शीघ्र हटवाये जाने, इण्डियन आॅयल कम्पनी द्वारा उज्जवला योजना के प्रचार-प्रसार पर रोक लगाये जाने तथा भारतीय जनता पार्टी पर सरकारी सम्पत्तियों के दुरूपयोग एवं चुनाव आचार संहिता के उलंघन।  
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी देहरादून से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, प्रदेश सचिव प्रणीता बडोनी, शांति रावत, प्रदेश आईटी विभाग के अध्यक्ष अमरजीत सिंह एवं प्रमुख विकासखण्ड रायपुर अश्वनी बहुगुणा शामिल थे। 
Report of Amit Singh Negi for idea for news from dehradun.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *