विधायक गणेश जोशी ने गिनाई अपनी सरकार की उप्ल्बधिया !

विधायक गणेश जोशी ने गिनाई अपनी सरकार की उप्ल्बधिया !

हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते मसूरी विधायक गणेश जोशी
शनिवार को काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रदेशवासियों को प्रदेश सरकार का  उपलब्धियों भरा एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर अग्रिम बधाई प्रेषित की। 
पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए उन्होनें कहा कि 25 फरवरी को कुमाऊँ के द्वार हल्द्वानी में आजादी के बाद से हुए विभिन्न युद्वों के दौरान वीरता पदकों से अंलकृत पूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों को सम्मान किया 25 फरवरी को ‘‘वीरता सम्मान समारोह‘‘ कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों ने जिस उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भागीदारी की, वह अकल्पनीय था। इस सफल कार्यक्रम में उपस्थित होकर उत्तराखण्ड के यशस्वी मुख्यमंत्री मा0 त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी ने पूर्व सैनिकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए जिस तत्परता एवं आत्यमीयता से पहल की है, उसके लिए एक पूर्व सैनिक होने के नाते मैं उनका विशेष आभार प्रकट करता हॅू। 
  1. हल्द्वानी में 150 कक्षों के छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि का चयन करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है।
  2. उत्तराखण्ड के प्रत्येक विकासखण्ड में पूर्व सैनिक मिलन केन्द्र के निर्माण की संस्तुति की जा चुकी है।
  3. कार्यरत सैनिकों के लिए ‘‘जिलास्तरीय नोडल अधिकारी‘‘ की नियुक्ति हेतु शासन स्तर पर प्रस्ताव तैयार किये जाने की गतिविधि प्रारम्भ हो चुकी है।
  4. रानीखेत स्थित कुमाऊँ रेजीमेंट सेंटर तक पेयजल की सुलभ आपूर्ति हेतु ‘‘कोसी-भुजान पेयजल योजना‘‘ के निर्माण की प्रोजेक्ट रिर्पोट हेतु सम्बन्धित विभाग को निर्देशित किया जा चुका है।
  5. बेतालघाट में बनाये गये राजकीय महाविद्यालय का नाम शौर्य पदक विजेता स्व0 खेमचन्द डोर्बी के नाम पर रखा जाऐगा।
  6. राजकीय आदर्श इण्टर कॉलेज, पतकोट का नाम शहीद स्व0 बहादुर सिंह मटियाली के नाम पर रखा जाऐगा।
पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी धीरेन्द्र सिंह पंवार, सिटी मजिस्ट्रेट उपाध्याय, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर रौतेला आदि उपस्थित रहे।
हल्द्वानी /देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *