प्रदेश कांग्रेस कार्यालय,पर प्रदेश अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण!

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय,पर प्रदेश अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण! 

स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय, देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने ध्वजारोहण कर समस्त देष व राज्यवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने राश्ट्रगीत एवं राश्ट्रगान गाते हुए ध्वज को सलामी दी तथा मिश्ठान वितरण किया गया।
 इस अवसर पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि सर्व प्रथम हम आजादी के उन वीर शहीदेां को शत्-शत् नमन करते हैं जिनकी कुर्बारियों की बदौलत हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। हमें आजादी के मूल्य केा समझना है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस का बड़ा भारी येागदान रहा है और जिन आदर्शो और सपनों के लिए स्वतंत्रा सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति  दी तथा देश की सीमाओं की रक्षा के लिए जिन सैनिकों ने अपने सीने पर गोलियां खाई देश उनकी कुर्बानी के लिए उन्हें सदैव याद करता रहेगा। उन्होंने कहा कि जिन आदर्शो  सिद्धांतों और मूल्यों के लिए देश के रणबांकुरों ने अपने प्राण दिये थे उन मूल्यों की रक्षा का कार्य कांग्रेस करती रही है और करती रहेगी। उत्तराखण्ड राज्य की प्राप्ति के लिए जिन सपनों की खातिर आन्दोलनकारियों ने अपने प्राण न्यौछावर किये हैं उन्हें भी हम नमन करते हैं।
प्रीतम सिंह ने कहा कि आजादी के बाद देश को विकास की दिशा देने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया। रास्ट्रपिता  महात्मा गांधी, पंण्डित जवाहर लाल नेहरू, श्रीमती इन्दिरा गांधी, श्री राजीव गांधी से लेकर श्री मनमोहन सिंह जी तक कांग्रेस ने इस देश को आगे बढ़ाने का काम किया तथा विकास के नये आयाम दिये। स्व0 इन्दिरा गांधी जी, स्व0 राजीव गांधी जी की शहादत को याद करते हुए श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि हमें यह कहने में गर्व हैं कि पूरे देश के अन्दर कांग्रेस ही एक ऐसा राजनैतिक दल है जिसने उन मूल्यों और सिद्धांतों की रक्षा के लिए सबसे अधिक कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देष ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में विकास के मार्ग पर बहुत तेजी से आगे बढ़ कर विश्व  में अपना एक विषेश स्थान बनाया है वहीं आज पूरा विश्व भारत को एक आर्थिक शक्ति  के रूप में देख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव साम्प्रदायिक सौहार्द एवं भाईचारे का वातावरण बनाने में सफलता प्राप्त की।  कांग्रेस आज दावे के साथ कह सकती है कि आज बेसक हम केन्द्र व राज्य में सत्ता में न हो परन्तु विपक्ष के रूप में भी कांग्रेस लोकतांत्रिक मर्यादा में रहते हुए जनभावनाओं के अनुरूप केन्द्र व राज्य की की वर्तमान सरकारों पर सही दिशा में चलने के लिए दबाव बनाये रखेगी।

 आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह  नेगी की रिपोर्ट!
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *