सेवा सप्ताह के प्रथम दिन स्वच्छता अभियान चलाते गणेश जोशी।

सेवा सप्ताह के प्रथम दिन स्वच्छता अभियान चलाते गणेश जोशी।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने देहरादून के वार्ड 06 जाखन में सेवा सप्ताह के तहत स्वच्छता अभियान चलाया। विदित हो कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 69वां जन्मदिवस है, जिस उपलब्क्ष में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के तहत स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण एवं संवर्धन जैसे अभियानों का आगाज किया है।
        विधायक जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने जन्मदिवस पर विदेशी सभ्यताओं से इतर देश सेवा को प्राथमिकता देते हैं। उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प लिया है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रुप में मनाऐंगें और इस दौरान स्वच्छ भारत अभियान, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति जैसी बड़ें अभियानों को चलाया जाऐगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम देहरादून को स्वच्छता पर विशेष फोकस करते हुए कार्य करने की आवश्यकता है ताकि देहरादून शहर एक आदर्श सिटी बन सके। उन्हांने कहा कि डेंगू की उपज भी इसी कारणवश देहरादून में बढ़ी।
          विधायक जोशी ने बताया कि आगामी दिनों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विभिन्न सामाजिक स्थानों पर जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को अत्यधिक सादगी के साथ मनाते हुए जल संरक्षण एवं संवर्धन जैसे अभियानों को भी बल देंगे। विधायक जोशी ने स्थानीय लोगों से भी देशहित को अभियानों के साथ जुड़ने और इसके सफल क्रियान्वयन का आहवान किया है।
          इस अवसर पर भाजपा के मण्डल महामंत्री सुरेन्द्र राणा, पार्षद संजय नौटियाल, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, पार्षद कमल थापा, श्याम सुन्दर चौहान, राधेश्याम साहू, कुलानन्द नवानी, विजय शर्मा, रणवीर सिंह, विश्वबर नाथ बजाज, सावित्री, मानसी, सोनिया आदि उपस्थित रहे।
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *