सीडीएस जनरल विपिन रावत से मुलाकात करते मसूरी विधायक गणेश जोशी

सीडीएस जनरल विपिन रावत से मुलाकात करते मसूरी विधायक गणेश जोशी

 

विधायक जोशी ने हवलदार राजेन्द्र सिंह के सकुशल वापसी की मांग की

देहरादून 19 जनवरी: मसूरी विधायक गणेश जोशी ने नई दिल्ली में चीफ आफ डिफेन्स स्टाफ जनरल विपिन रावत से मुलाकात की। विधायक जोशी ने हवलदार राजेन्द्र सिंह की सकुशल वापसी के प्रयास में तेजी लाने का अनुरोध किया।
विधायक जोशी ने जनरल रावत को पत्र सौंपते हुए कहा कि विगत 08 जनवरी 2020 से लापता चल रहे भारतीय सेना में गढ़वाल राइफल्स के 11वीं बटालियन में तैनात 4084792ड हवलदार राजेन्द्र सिंह का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। इनके परिवारजनों से अवगत कराया कि इस दिवस को हवलदार राजेन्द्र सिंह गुलमर्ग में तैनात थे और हिम्स्खलन व बर्फीली हवाओं के चपेट में आकर वह अपनी तैनाती स्थल से अचानक लापता हो गये। विधायक जोशी ने बताया कि मैं स्वयं दिनाॅक 12 जनवरी को हवलदार राजेन्द्र सिंह के परिवारजनों से मिला और उन्हें सेना पर विश्वास रखने को आश्वस्त किया। हवलदार राजेन्द्र सिंह का परिवार अत्यधिक तनाव में है और इनकी पत्नी अपने पति एवं छोटे-छोटे बच्चें अपने पिता के सकुशलता की रोज आश लगाये बैठे हैं। जवान के पिता मूल रुप से जनपद चमोली के आदिबद्री क्षेत्र के निवासी हैं। विधायक जोशी ने कहा कि जवान के परिजनों ने उनकी सकुशल वापसी के प्रयास को तेज करने का अनुरोध किया है।
इसके अतिरिक्त, विधायक जोशी ने सीडीएस को अवगत कराया कि सेना द्वारा बार-बार उपनल को भवन खाली करने के लिए कहा जाता है जबकि उपनल राज्य में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों को रोजगार देने का काम कर रही है। जोशी ने मांग की कि उपनल के भवन को खाली न कराया जाए। साथ ही, बताया कि गढ़ी कैंट में पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए भर्ती पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र बनाया गया है जिसे सेना द्वारा खाली करा दिया गया है। सैन्य अधिकारियों द्वारा कहा जाता है कि यह प्रक्रिया सैन्य क्षेत्र से बाहर की जाए।
चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया है कि सेना लगातार जवान के खोज रही है और हमें उम्मीद है कि जवान की सकुशलता की सूचना अतिशीघ्र मिलेगी। साथ ही, उन्होनें उपनल के कार्यालय को उसी भवन से चलाये जाने तथा भर्ती पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र को भी मिलिट्री अस्पताल के पास ही चलाये जाने का आश्वासन दिया।
इस दौरान विधायक जोशी के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी नेहा जोशी उपस्थित रही।

आइडिया फ़ॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *