शिक्षा मंत्री ने डिग्री कालेज के प्राचार्यों की बैठक!

शिक्षा मंत्री ने डिग्री कालेज के प्राचार्यों की बैठक!

उच्च शिक्षा, सहकारिता, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाल राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डा0 धन सिंह रावत ने विधान सभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में डिग्री कालेज के प्राचार्यों और चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। 

बैठक में निर्देश दिया कि छात्रसंघ के चुनाव लिंगदोह सिफारिस के अनुसार कड़ाई से सम्पन्न किया जाय तथा छात्रसंघ चुनाव स्वच्छ वातावरण में हो। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव में नोटा का भी प्रयोग किया जायेगा इसके साथ ही यह भी कहा कि विवाद से बचने के लिए शुद्ध मतदाता सूची तैयार कर लिया जाय। बैठक में उपस्थित प्राचार्य ने  अनुरोध किया कि छात्र संघ चुनाव के दौरान परिसर के बाहर कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने हेतु जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया जाय। इस सम्बन्ध में मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने कहा 10 सितम्बर तक छात्र संघ के चुनाव गढ़वाल विश्वविद्यालय में सम्पन्न होंगे तथा कुमांऊ विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव 25 सितम्बर तक होंगे। निर्वाचन प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरा कर लिया जायेगा। शिक्षा सत्र को नियमित करने के लिए हर सम्भव स्तर पर प्रयास किया जायेगा। 

राज्यमंत्री ने बैठक में 28 अगस्त से 5 सितम्बर, 2017 तक परेड ग्राउण्ड में लगने वाले पुस्तक मेला के सन्दर्भ में निर्देश देते हुए कहा कि पुस्तक मेला में छात्रों की सहभागिता बढाई जाय। एन0बी0टी0 द्वारा आयोजित पुस्तक मेले का उद्घाटन व समापन राज्यपाल व मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। पुस्तक मेला में 200 से अधिक प्रकाशक व लेखक भाग लेंगे। पुस्तक मेला की थीम ‘‘पढे़गा उत्तराखण्ड बढ़ेगा उत्तराखण्ड’’ होगा। 

बैठक में उच्च शिक्षा संयुक्त निदेशक सविता मोहन, उप निदेशक हर्षवन्ति बिष्ट, डी0ए0वी0 प्राचार्य, देवेन्द्र भसीन इत्यादि मौजूद थे। 

आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट!        

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *