मुख्यमंत्री के आह्वान पर लगाये जा रहे पेड-गणेश जोशी!

मुख्यमंत्री के आह्वान पर लगाये जा रहे पेड-गणेश जोशी!

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा ‘‘एक व्यक्ति एक पेड़‘‘ का अनुसरण करते हुए बुधवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून निविदिता कुकरेती ने कोतवाली कैंट में वक्षारोपण किया। 

 विधायक जोशी ने अपने बयान में कहा कि प्रकृति पर्व हरेला महोत्सव के इस पखवाड़ें में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा ‘‘एक व्यक्ति एक पेड़‘‘ का अनुसरण एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा नियत कार्यक्रमों के तहत कोतवाली कैंट में वृक्षारोपण किया गया। उन्होनें बताया कि एक वृक्ष लगाने एवं उसके संरक्षण से हमें सौ वर्षो तक स्वच्छ हवा एवं सुन्दर प्राकृतिक सौन्दर्य का आनन्द प्राप्त होता है और यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत अधिक लाभदायक है। उन्होनें कोतवाली प्रभारी को निर्देशित किया है कि कोतवाली परिसर में लगाये गये पेड़ों की देखभाल के लिए वह स्वयं अपनी जिम्मेदारी तय करें।

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निविदिता कुकरेती ने भी वृक्षारोपण के कार्यक्रम को सराहा है और कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी का ‘‘एक व्यक्ति एक वृक्ष‘‘ के नारे का दून पुलिस द्वारा अनुसरण कर इसी प्रकार आगे भी वृक्षारोपण किया जाऐगा।

 इस अवसर पर कोतवाली प्रभारी एसएस बिष्ट, मंडल उपाध्यक्ष देवेन्द्र पाल सिंह, छावनी परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु गुप्ता, पार्षद नंदनी शर्मा, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, दीपक पुण्डीर, मनोज क्षेत्री, अर्जुन बसौर, रेखा सिंह, ऊषा शाही, संजय नौटियाल, सिकन्दर सिंह, प्रेम सिंह पंवार, सभासद मधु खत्री, मेघा भट्ट सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *