भ्रष्टाचार का महिमामंडन कर रही है कांग्रेस, जांच एजेंसियों के अस्तित्व पर उठा रही सवाल: चौहान

भ्रष्टाचार का महिमामंडन कर रही है कांग्रेस, जांच एजेंसियों के अस्तित्व पर उठा रही सवाल: चौहान

देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कांग्रेस के ईडी दफ्तर के घेराव को अनौचित्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि कांग्रेस के कदम से प्रतीत होता है कि वह भ्रष्टाचार का महिमामंडन कर रही है और जांच एजेंसियों के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है।
चौहान ने कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टेक्स जैसी संस्थाओं का गठन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए ही किया गया है और उन्हे यह शक्तियां कांग्रेस शासन मे ही मिली थी। इन संस्थाओं के द्वारा सरकार के इशारे पर उत्पीड़नात्मक कार्यवाही की बात भी तब कांग्रेस और आज इंडी गठबंधन के सहयोगी कर रहे हैं। तब भी वह इन संस्थाओं की जांच से पीड़ित थे और आज भी यही राग अलाप रहे है।

चौहान ने कहा कि जांच एजेंसियां स्वतंत्र रूप से कार्य कर रहे हैं और उन पर सरकार का कोई अंकुश नही है। अदालत सर्वोपरि है और कई लोग ऐसे भी हैं जो कि अदालत से आसानी राहत नही पा सके। यह तभी संभव है जब मामला अधिक संगीन होगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली और उनके उपर मामले हैं उन्हे न बन्द किया गया और न ही पार्टी का इसमें कोई हस्तक्षेप है।

चौहान ने कहा कि भ्रष्टाचार की निंदा और समाज को इस बारे मे जागरूक करने की जरूरत है, न बल्कि जांच एजेंसियों का मनोबल तोड़ने अथवा भ्रष्टाचार का महिमामंडन की जरूरत है। कांग्रेस बेहतर जानती होगी कि उसके द्वारा 70 साल तक जांच एजेंसियों का किस तरह दुरूपयोग किया गया, लेकिन भाजपा की मंशा और नीति साफ है। पारदर्शिता के लिए कोई समझौता नही। उन्होंने कहा कि जनता बार बार भाजपा को मौके दे रही है और यह स्वच्छ और पारदर्शी शासन से संभव है। कांग्रेस को सोच बदलने की जरूरत है।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *