प्रबंधन मे कोई कसर नही, हर आपदा से बखूबी निपटती रही है सरकार: चौहान

 

प्रबंधन मे कोई कसर नही, हर आपदा से बखूबी निपटती रही है सरकार: चौहान

अधिकारियों व कर्मियों के लिए संदेश साफ, जिम्मेदारी से करना ही होगा कार्य

देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि धामी सरकार किसी भी आपदा की चुनौती का मजबूती से सामना करती रही है और खुद को कार्यों के बूते साबित किया है।
उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग मे ट्रेवलर हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये गए हैं और सीएम खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। परिवहन विभाग के अलावा प्रशासनिक स्तर पर जांच करायी जा रही है कि चूक कहाँ पर हुई। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्ग ही नही अन्य मार्गों पर सुरक्षित और सुव्योस्थित यात्रा के लिए सरकार पूरी तरह से गंभीर है।

चौहान ने कहा कि जमीन मे आपदा प्रबंधन के कार्यों मे जूझ रहे कर्मियों और और अधिकारियों पर पैनी नजर है। अल्मोड़ा मे हुए अग्निकांड मे तीन आईएफएस अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की गयी है। अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संदेश साफ है कि जिम्मेदारी से कार्य करना ही होगा। उन्होंने कहा कि अन्य वर्षों की भाँति इस बार तापमान अधिक बढ़ा है और बारिश कम हुई है। वहीं उत्तर भारत के साथ ही देश के कई राज्य आग की घटना से पीड़ित है, लेकिन कांग्रेस और उसके बड़े नेताओं को उत्तराखंड मे ही अधिक दिक्कतें दिखती रही है।

चौहान ने कहा कि हर आपदा से पहले सरकार की हर तैयारी रही है और समय पर मानवीय सहायता पहुंचाने मे कोई कोर कसर नही छूटी है। बरसात हो या आग की घटनाएं समय पर इंतजाम किये गए हैं और सरकार हर जरूरतमंद तक पहुंचती रही है। विपक्ष को सवाल करने के बजाय परिस्थितियों का आकलन कर सकारात्मक सुझाव के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। राज्य मे सुरक्षित और सुव्यस्थित परिवहन या व्यवस्थाओं के कारण लाखों लोग तीर्थ या पर्यटन के लिए आ रहे हैं। यह सुरक्षित राज्य के प्रति भरोसे का ही नतीजा है। कांग्रेस को नकारात्मक मांनसिकता से बाहर आने की जरूरत है।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *