नेपाल के रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल से गणेश जोशी की मुलाकात!

नेपाल के रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल से गणेश जोशी की मुलाकात!

काठमाण्डू में नेपाल के रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल से मुलाकात करते मसूरी विधायक गणेश जोशी।
विधायक गणेश जोशी ने काठमाण्डू में नेपाल के रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल से उनके आवास पर अनौपचारिक मुलाकात की। विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री को देहरादून आने का निमंत्रण दिया। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी दूरभाष पर नेपाल के रक्षा मंत्री से वार्ता कर नेपाल गणराज्य के 11वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाऐं प्रेषित की।
तीन दिवसीय नेपाल प्रवास के अंतिम दिन विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल के आमंत्रण पर उनके आवास पर मुलाकात कर नेपाल गणराज्य के 11वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाऐं दी। विधायक जोशी ने रक्षा मंत्री को भगवान बद्रीनाथ का प्रसाद भेंट किया और नेपाल गणराज्य की उन्नति की कामना की। रक्षा मंत्री ने विधायक जोशी के माध्यम से उत्तराखण्ड सरकार ने भारत नेपाल सीमा पर बनने वाले सड़क एवं सेतु के निर्माण को अतिशीघ्र करवाने की मांग की। उन्होनें दूरभाष पर भी यह बात मुख्यमंत्री रावत के संज्ञान में भी डाली।  
विधायक जोशी ने अपने प्रवास के दौरान नेपाल सरकार के सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर नेपाल राष्ट्र बैंक के निदेशक बालकिशन मान सिंह, दीर्घायु नेपाल समाज के महासचिव केशव राम घिमरे, विधायक जोशी की धर्मपत्नी निर्मला जोशी, देवेन्द्र बिष्ट आदि उपस्थित रहे।
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *