थराली में भाजपा की गुंडई दी जा रही धमकिय-प्रीतम सिंह/

थराली में भाजपा की गुंडई दी जा रही धमकिय-प्रीतम सिंह/

किसी भी अधिकारी द्वारा भाजपा नेताओं के वाहनों की चैकिंग भी नहीं की जा रही है। इसी प्रकार पूरे विधानसभा क्षेत्र में भाजपा द्वारा बाहरी लोगों के माध्यम से वितरित की जा रही शराब व अन्य सामग्री पर किसी प्रकार की रोकटोक नहीं है। आज ही घाट विकासखण्ड के बांजबगड़ मंे पौड़ी के विधायक श्री मुकेश कोली द्वारा जब मतदाताओं को मदिरा व पैसा बांटकर प्रभावित किया जा रहा था तब कांग्रेस नेत्री कलावती मैन्दोली द्वारा विरोध किये जाने पर मा0 विधायक द्वारा श्रीमती कलावती मैन्दोली के साथ अभद्रता की गई तथा देख लेने की धमकी दी गई। इसी प्रकार दशोली विकासखण्ड के सतोली एवं मकडपाल में एल्टो कार जिसका नं0 यू.के. 013-7442 है, में शराब व पैसा वितरित किया जा रहा था। स्थानीय लोगों द्वारा विरोध करने पर उक्त गाडी का सामान एक टाटा सूमो गाडी में स्थानान्तरित कर दिया गया जिसे नन्द प्रयाय के मेड गांव निवासी सुरेन्द्र नामक ड्राइवर चला रहा है। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र के अनेक हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व बाहर से आये हुए नेतागण वोटरों को प्रभावित करने के लिए शराब व पैसा खुले आम बांट रहे हैं। किन्तु चुनाव मे लगी सरकारी मशीनरी व पुलिस के लोग इन लोगों के विरूद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार इस चुनाव को धनबल, शराब व सरकारी मशीनरी का दुरूपयेाग कर ऐन-केन प्रकारेण जीतना चाहती है।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी मोबाईल एप पर भी लगातार चुनावी विज्ञापन देकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुले रूप से उलंघन किया जा रहा है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपनी राज्य सरकार के दम पर थराली विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को गलत तरीके से प्रभावित किया जा रहा है।
कंाग्रेस पार्टी का आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त वर्णित तथ्यों की जांच करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं एवं प्रत्याशी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के अन्तर्गत कार्रवाई की जाय। कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि मतदान तक बाहरी लोगों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर किया जाय तथा चुनाव को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे शराब व पैसे को तत्काल जब्त किया जाय।
प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से यह भी कहा कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के उपरान्त वे स्वयं देहरादून आ गये हैं परन्तु भाजपा के मंत्री एवं बाहरी नेतागण अभी भी वहीं जमे हुए हैं सरकारी मशीनरी के संरक्षण में शराब व पैसा वितरित कर रहे हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा डीआईडी गढ़वाल मण्डल श्री पुष्पक ज्योति से दूरभाष पर वार्ता कर शिकायतों पर कार्रवाई करने तथा बाहरी लोगों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर भेजने के निर्देश दिये।
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *