कपिल शर्मा को एक महीने की मोहलत, सुधर जाओ या बाहर जाओ

बीते वीकेंड में कपिल का शो सिर्फ़ शनिवार को ही ऑन एयर किया गया था, जबकि रविवार को इसकी जगह इंडियन आइडल 9 के फ़िनाले एपिसोड ने ले ली।

मुंबई। ‘द कपिल शर्मा’ शो धीरे-धीरे क्यूरियस केस बनता जा रहा है। सुनील ग्रोवर की शो में वापसी की ख़बरों के बीच नई जानकारी ये आ रही है, कि सोनी टीवी चैनल ने कथित रूप से कपिल शर्मा को एक महीने की मोहलत दी है। इस अंतराल में उन्हें शो की टीआरपी सुधारने के साथ ख़ुद भी सुधारना होगा। अगर वो ऐसा करने में सफल नहीं होते, तो द कपिल शर्मा शो का भविष्य ख़तरे में पड़ सकता है।

कपिल शर्मा ने अपनी टीम के सदस्यों के साथ जो बदसुलूक़ी की है, वो अब भारी पड़ती नज़र आ रही है। ख़ास बात ये है कि कपिल और सुनील के बीच 16 मार्च को मेलबर्न से लौटते वक़्त फ्लाइट में जो कुछ भी हुआ, वो निजी स्तर पर हुआ है, मगर सुनील ग्रोवर समेत बाकी कलाकारों ने इसका जवाब काम शो का बॉयकॉट करके दिया, जिनमें चंदन प्रभाकर और अली असगर भी शामिल हैं। टीम मेंबर्स के इस क़दम ने असर भी किया और कपिल के शो को लेकर अनिश्चिता की स्थिति बन गई। हालांकि राजू श्रीवास्तव, अहसान कुरैशी और सुनील पाल के साथ कपिल ने शो को संभाला हुआ है, मगर उनके ख़िलाफ़ जो नकारात्मकता दर्शकों के बीच भी फैल गई है, उससे शो की पॉप्यूलेरिटी प्रभावित हो रही है। टेंपरेरी कलाकारों की मौजदूगी ने शो को कोई ख़ास फ़ायदा नहीं पहुंचाया, जिसका असर टीआरपी पर हुआ।

टीवी कार्यक्रमों की रेटिंग करने वाली संस्था BARC के मुताबिक़, 12वें हफ़्ते (18-24 मार्च) में शो की टीआरपी में ख़ासी गिरावट दर्ज़ की गई है। हालत ये है कि शो टॉप 10 इंडियन शोज़ में भी नहीं रहा। इसीलिए चैनल ने कपिल को अपने व्यवहार के साथ शो की हालत सुधारने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सुनील ग्रोवर को शो में वापस लाने की कवायद भी जारी हैं। हालांकि सुनील कई बार कह चुके हैं कि वो किसी भी क़ीमत पर द कपिल शर्मा शो में नहीं लौटेंगे।

रिपोर्ट्स ये भी हैं कि चैनल के साथ कपिल का कांट्रेक्ट इसी महीने रिन्यू होने वाला था, मगर चैनल ने फिलहाल इसे स्थगित कर दिया है और कपिल को दी गई मोहलत पूरी होने के बाद इस बारे में सोचेगा। वैसे बीते वीकेंड में कपिल का शो सिर्फ़ शनिवार को ही ऑन एयर किया गया था, जबकि रविवार को इसकी जगह इंडियन आइडल 9 के फ़िनाले एपिसोड ने ले ली।

टीवी की दुनिया में द कपिल शर्मा शो की जो साख थी, उसको देखते हुए इसे रिप्लेस करना बड़ी बात है और साथ ही कपिल को चेतावनी भी। इस तमाम विवाद के बीच कपिल अपनी दूसरी फ़िल्म फिरंगी की शूटिंग में बिज़ी हो गए हैं और सोशल मीडिया से बिल्कुल किनारा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *