एराया लिमिटेड द्वारा कंसोर्टियम की बोली नीलामी प्रक्रिया के बाद स्वीकार की गई

एराया लिमिटेड द्वारा कंसोर्टियम की बोली नीलामी प्रक्रिया के बाद स्वीकार की गई

361 मिलियन डॉलर की एंटरप्राइज वैल्यू पर एबिक्स अधिग्रहण सुरक्षित किया गया

देहरादून:-एराया लाइफस्पेस लिमिटेड ने घोषणा की कि एराया के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम द्वारा प्रस्तुत एबिक्स इंक की 100% इक्विटी के अधिग्रहण के लिए बोली को मंज़ूरी दे दी गई है और इसे उच्चतम और सर्वोत्तम बोली के रूप में स्वीकार कर लिया गया है, तथा अमेरिकी बैंगक्रप्सी कोर्ट की देख-रेख में हुई नीलामी प्रक्रिया के बाद एबिक्स को विजेता घोषित किया गया।
एबिक्स ने लगभग 361 मिलियन डॉलर (3,009 करोड़ रुपये लगभग) के एंटरप्राइज वैल्यू पर बोली लगाई है।
अधिग्रहण को इसके चैप्टर 11 की कार्यवाही में प्रस्तावित एबिक्स के रिऑर्गनिज़शन प्लान के द्वारा प्रभावित किया जाएगा, जो कंसोर्टियम, एबिक्स और एबिक्स के लेनदारों और अन्य स्टेकहोल्डर्स के बीच चल रही बातचीत के अधीन है। 27 जून, 2024 को, अमेरिकी बैंगक्रप्सी कोर्ट ने रिऑर्गनिज़शन प्लान की वोटिंग के लिए लेनदारों को भेजने की अनुमति दी और 30 जुलाई, 2024 को योजना के अप्रूवल पर विचार करने के लिए सुनवाई निर्धारित की है।
कंसोर्टियम द्वारा प्रस्तुत अधिग्रहण व्यवस्था की शर्तों को एबिक्स सीईओ के नेतृत्व वाली एबिक्स सीनियर मैनेजमेंट टीम द्वारा समर्थित किया गया है।
बोली का समर्थन करने के लिए कमिटमेंट डिपॉजिट के रूप में 7.25 मिलियन (लगभग 60.4 करोड़ रुपये) रखे गए। कंसोर्टियम 23 जुलाई 2024 तक तीन किस्तों में 42.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 354 करोड़ रुपये) और अधिग्रहण के लिए शेष राशि (अंतिम भुगतान) 95.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 793.8 करोड़ रुपये) 30 जुलाई 2024 तक भेज देगा।
एराया लाइफस्पेस एक प्रीमियम लाइफस्टाइल और हॉस्पिटैलिटी कंपनी है जो दुनिया भर में अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *