उत्तर प्रदेश-जेल में बंद माफिया की 100 करोड़ की संपत्ति होनी थी जब्‍त, गुर्गों ने बनवा दिया दुर्गा पंडाल, अब आगे क्‍या?

उत्तर प्रदेश-जेल में बंद माफिया की 100 करोड़ की संपत्ति होनी थी जब्‍त, गुर्गों ने बनवा दिया दुर्गा पंडाल, अब आगे क्‍या?

गोरखपुर में एक माफिया ने अपनी 100 करोड़ की जमीन के जब्त होने से बचाने के लिए गजब का कारनामा करवा दिया. माफिया सुधीर सिंह जेल में बंद है. उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. उसकी 100 करोड़ रुपये मूल्‍य की जमीन जब्त करने का आदेश जारी किया गया. पुलिस और प्रशासन की टीम जब कार्रवाई करने पहुंची, तो हैरान रह गई. माफिया के इशारे पर उसके गुर्गों ने कुछ ऐसा कर दिया कि पुलिस को फिलहाल के लिए अपना फैसला टालना पड़ गया.

गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के टॉप-10 माफियाओं की फेहरिश्त में शुमार माफिया सुधीर सिंह की अवैध संपत्ति पर अब पुलिस की नजर है. उसके पास लगभग 500 करोड़ की सम्पत्ति है. उसके खिलाफ रंगदारी, धमकी, हत्या, बलवा जैसे तमाम केस कई थानों में दर्ज हैं. वह फिलहार जेल में है. क्राइम की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले माफिया सुधीर की संपत्ति जब्त की जाने वाली थी, लेकिन उस संपत्ति को बचाने के लिए उसके गुर्गों ने कुछ ऐसा किया कि पुलिस को भी माफिया की जमीन जब्त करने से खुद को रोकना पड़ा.

गीडा क्षेत्र के कालेसर के रहने वाले माफिया सुधीर सिंह 500 करोड़ की संपत्ति का पुलिस ने पता लगाया और इसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी गई. प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया की अवैध जमीन जब्त करने का आदेश जारी किया. पुलिस और प्रशासन की टीम ने रविवार को माफिया की 100 करोड़ की कीमत की जमीन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. यह जमीन सुधीर, उसकी पत्नी और भाई के नाम पर है. सोमवार को जब पुलिस उस जमीन को जब्त करने के लिए पहुंची, तो हैरान रह गई. नौसढ़ इलाके की इस जमीन पर लोगों ने दुर्गा पंडाल बना लिया और हवन-पूजन किया जा रहा था. बताया जा रहा है कि माफिया के इशारे पर उसके गुर्गों ने जमीन बचाने के लिए पंडाल बनाया है.

माफिया की 400 करोड़ की संपत्ति
पुलिस ने माफिया की जमीन पर दुर्गा पंडाल को देखते हुए विसर्जन के बाद जमीन जब्त करने का फैसला किया है. माफिया की कुछ जमीन नदी किनारे है, जिस पर फिलहाल पानी भरा हुआ है. बाकि जमीन पर दलित आबादी अतिक्रमण कर रह रही है. ऐसे में अब नदी का पानी सूखने और अतिक्रमण हटाने के बाद ही प्रशासन माफिया की जमीन जब्त करेगी. अब बाकि बची हुई 400 करोड़ की संपत्ति पुलिस के रडार पर है. माफिया ने करोड़ों की संपत्ति हड़पने के लिए दानपत्र का सहारा लिया. पुलिस के पास माफिया की जमीनों से जुड़े 13 दस्तावेज हैं. अब पुलिस और प्रशासन की टीम जल्दी ही माफिया की जमीन जब्त करने की तैयारी में है.

69 माफियाओं की लिस्ट में शामिल
माफिया सुधीर सिंह का नाम उत्तरप्रदेश के 69 वांटेड माफियाओं की लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा सुधीर गोरखपुर के टॉप-10 माफियाओं में से एक है. सुधीर के खिलाफ धमकी, रंगदारी, हत्या, बलवा, मारपीट, जमीन पर कब्जा दर्जनों केस दर्ज हैं. सुधीर ने क्राइम की दुनिया से राजनीति में कदम रखने की शुरुआत ब्लॉक प्रमुख के पद से की. इसक बाद बसपा के टिकट से सहजनवा से विधानसभा चुनाव लड़ा. इन सबके बीच जमीन का कारोबार भी जारी रखा. गैंगस्टर के मामले में बीते दिनों सुधीर के खिलाफ एनबीडब्ल्यू (गैर जमानती वॉरेंट) जारी किया. फिर सुधीर ने महरारजगंज कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

कॉपी पेस्ट विद थैंक्स

आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए लखनऊ से ब्यूरो रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *