उत्तराखण्ड मौसम विभाग का अलर्ट!

उत्तराखण्ड मौसम विभाग का अलर्ट!

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। मौसम विभाग द्वारा 18 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पुर्वानुमान जारी किया गया है।
उत्तराखण्ड मौसम विभाग का अलhttps://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
18 फरवरी से अगले 48 घंटों के दौरान पूरे प्रदेश में बारिश होने और कई क्षेत्रों में ओले गिरने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने 21 फरवरी को प्रदेश के 3 हज़ार मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने उत्तराखंड के मौसम को लेकर कहा कि 21 फरवरी को चमोली, उत्तरकाशी,
बागेश्वर, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिलों में 3 हज़ार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और भारी बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि 18 फरवरी से ज्यादातर इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना बन रही है। खासतौर पर देहरादून, टिहरी, उधमसिंहनगर, पौड़ी, नैनीताल और हरिद्वार में 18 फरवरी से आने वाले अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। कुल मिलाकर उत्तराखंड में 18 फरवरी से 21 फरवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि इसके बाद 22 फरवरी से 24 फरवरी तक मौसम सामान्य रहेगा।इसके साथ ही कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। 18 फरवरी से जहां भारी बारिश होगी वहीं 21 फरवरी को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने का अनुमान लगाया गया है। 
बाईट- विक्रम सिंह, निदेशक मौसम विभाग
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *