ईस्टर पर आसानी से बनने वाले स्वादिष्ट पकवानों का मजा लीजिए

ईस्टर पर आसानी से बनने वाले स्वादिष्ट पकवानों का मजा लीजिए

 

ईस्टर का समय अपने प्रियजनों के साथ खुशियां मनाने का होता है। इस बार सीमित आपूर्ति और बाजार में मिलने वाले फूड आइटम्स के न मिलने से यह त्योहार मनाने का तरीका काफी अलग हो सकता है। चिंता मत कीजिए, त्योहार पर अब अपने परिवार के लिए स्वादिष्ट पकवान बनाना मुश्किल नहीं होगा। इस साल अपने दिल को सेहतमंद रखने वाले अखरोटों के साथ पारंपरिक पकवान बनाकर ईस्टर का मजा दोगुना कीजिए। त्योहार पर अपने परिवार की दावत को मजेदार अखरोटों से भरपूर क्रंची ट्विस्ट दीजिए।

बेरीज के साथ वॉलनट क्रस्टेड फ्रेंच टोस्ट
सामग्री
2 मीडियम अंडे
1 टेबलस्पून दूध
1 टेबलस्पून शहद
2 मोटी व्हादइट ब्रेड (100 ग्राम)
1 टेबलस्पून तेल
50 ग्राम दो टुकड़ों में बंटे अखरोट, बारीक कटे हुए अखरोट और सर्व करने के लिए एक्सट्रा अखरोट
1 बड़ा चम्मच तेल
नॉब बटर (10 ग्राम)
सर्व करने के लिए – ताजी स्ट्रॉखबेरीज, ब्लूएबेरीज और रसबेरीज

तैयारी
1. गहरे तले वाले एक बर्तन में अंडों, दूध और शहद को अच्छी तरह मिला लीजिए। इसमें ब्रेड स्लाइस मिलाइए और उसके दोनों किनारों को तब तक भिगोइए, जब तक अंडों के मिक्सचर का काफी हिस्सा उसमें घुल नहीं जाता।
2. स्लाइस की 1 तरफ हरेक हिस्से में अखरोट अच्छी तरह छिड़क कर उसे दबा दीजिए।
3. बड़े से फ्राइंग पैन में तेल और मक्खन गर्म कीजिए। ब्रेड को हल्का सा फ्राई कीजिए। जिस तरफ आपने अखरोट का छिड़काव किया है। उस साइड को पहले फ्राई करना है। ब्रेड की हरेक साइड को 2 मिनट या सुनहरी होने तक हल्का फ्राई करें।
4. स्लाइस को दो भागों में बांटिए। अब ताजी स्ट्राबेरी, अखरोट के साथ सर्व कीजिए। आप चाहें तो इसे शहद में डुबाकर भी सर्व कर सकते हैं।

कुक टिप*
आपके पास इसे सर्व करने के लिए बेहतरीन ऑप्शन और है। आप इस डिश में से शहद को अलग कर भुने हुए बेकन, मशरूम और टमाटर के साथ भी परोस सकते हैं

Idea for news ke liye dehradun se amit singh negi ki report.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *